Sonu Sood से Help कैसे मांगे [Contact Number, WhatsApp Number]

नमस्कार दोस्तो।

फिल्मों का विलन जब असल जिंदगी में हीरो बनकर लोगों की मदद करता है तो हर कोई हैरान रह जाता है।ऐसा ही काम पिछले कई महीनों से फिल्मों में विलेन के लिए मशहूर रह रहे सोनू सूद कर रहे हैं।

सोनू सूद ने इस कोरोना काल में बहुत से लोगों की मदद की है।उन्होंने प्रवासी मजदूर से लेकर छात्रों तक सभी के लिए मदद का हाथ बढ़ाया है।और आज हम आपसे उस शख्स के बारे में ही बात करने जा रहे हैं जो पर्दे पर तो एक विलेन की तरह दिखता है पर पर्दे के पीछे निजी जिंदगी में वह किसी हीरो से कम नहीं।

इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको यह बताएंगे कि किस तरह से सोनू सूद ने बहुत से लोगों की मदद की है, वह कौन है।और यदि आप भी कोरोना काल में कहीं फंसे हुए हैं और अपने घर जाना चाहते हैं तो आप उनसे मदद किस तरह से ले सकते हैं ,उनका व्हाट्सएप नंबर और उनका पता।

Sonu Sood कौन है 

सोनू सूद कौन है जो बताने से पहले चले हम आपको एक बात बताते हैं।आपने अक्सर देखा होगा कि रास्ते में पड़ी गंदगी को देखकर बहुत से लोग चिल्लाने लगते हैं लेकिन ऐसे बहुत कम लोग ही होते हैं जो उसे उठाकर कूड़ेदान में डालते हैं।

और आज हम आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जोकि फिल्मी पर्दे पर जो आपको एक विलेन की तरह दिखते हैं लेकिन असल मायने में हीरो क्या होता है यह उन्होंने ही दुनिया को दिखाया।जी हां सही समझे हम बात कर रहे हैं सोनू सूद की जिन्होंने एक ऐसा कारनामा करके दिखाया है विक्की बाबू आही आज पूरा देश कर रहा है।

और अगर आपको इसके बारे में नहीं पता है क्या बिल्कुल भी चिंता मत कीजिए क्योंकि मैं आपको यहां इस महान हीरो के बारे में सब कुछ बताने जा रहा हूं।सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई 1973 में MOGA नाम के एक शहर में हुआ था जो कि पंजाब में है।

और उन्हें बचपन से ही फिल्मों में काम करने का बड़ा ही मन था।लेकिन कौन जानता था कि फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाला इंसान असल जिंदगी में हीरो से भी बड़ा होगा।

Corona में Sonu Sood का हेल्प क्यों लें 

अगर आपके मन में यह सवाल आ रहा है कि हम सोनू सूद से मदद क्यों ले तो चलिए हम आपको इसका सीधा जवाब देते हैं।जहां लोकडौन में बहुत से लोग अपने घर जाने को परेशान हो रहे थे, वहां सरकार उन्हें कई तरह की मदद पहुंचाने में लगी हुई थी।

कुछ लोगों तक मदद ना पहुंचता देखकर सोनू सूद इकलौते ऐसे शख्स हैं जिन्होंने बहुत से लोगों की निस्वार्थ भावना से और बिना किसी पैसे कमाने की मंशा से मदद की।बहुत से लोग इन्हें भगवान का दर्जा भी दे चुके हैं।इसलिए लॉकडाउन में सिर्फ आप सोनू सूद से ही मदद ले सकते हैं।

Sonu Sood lockdown में क्या हेल्प कर सकते है

sonusood se help kaise le

भारत में लॉकडाउन लगे हुए काफी दिन हो चुके हैं लेकिन अभी भी बहुत से लोग अपने घर से दूर फंसे हुए हैं।और ऐसे में आपने लॉकडाउन के बीच ऐसी बहुत सी कहानियां सुनी होंगी कि लोग मजबूरी में ही मिलु का सफर पैदल तय कर कर अपने घर जाते नज़र आये।

उनके पैरों में छाले थे ,भूख से तड़प रहे थे लेकिन करते भी तो क्या ना काम धंधा चल रहा था और ना ही खाने पीने के लिए पैसे थे।ऐसे में जाहिर सी बात है क्यों नहीं अपना घर दिखाई दे रहा था और घर जाने के लिए होली के कदम बढ़ाए जा रहे थे।

कोई पैदल ही दिल्ली से यूपी तक का सफर तय कर रहा था और कोई बिहार तक का।जो कि हमारे भारत में बहुत से मजदूर यूपी और बिहार के ही हैं।इस चीज को देखते हुए सरकार ने बहुत से मुहिम चलाई जिसमें उन्होंने कहा कि वह ऐसे मजबूर लोगों का मदद पहुंचाएंगे।

लेकिन आपको अगर सच बताएं तो उनकी मदद पहुंचने चाहिए थी उनका की मदद पहुंची ही नहीं।तो जहां एक तरफ हजारों की तादाद में लोग सोने के लिए मजबूर हैं सैकड़ों की तादाद में सड़क पर चल रहे थे और कई लोग इस महामारी के महामारी के दौरान मर भी रहे थे।और आगे पता नहीं कितने ही लोग भूख से मारे जाते हैं।

तो ऐसे में एक ऐसा इंसान निकल कर आया जो कहने पर नहीं करने पर विश्वास रखता है हां भले ही उसने कई सारी फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया होलेकिन देखा जाए तो असल जिंदगी में हीरो किसे कहते हैं यह उसने ही हमें सिखाया।जी हां हम बात कर रहे हैं सोनू सूद की जोकि नागपुर बहुत बड़े एमपी या एमएलए हैं जन का यह फर्ज बनता है कि वह अपने आसपास रह रहे लोगों की मदद करें।

और ना ही सोनू सूद कोई बहुत बड़े बिजनेसमैन है जिनके पास अरबों खरबों रुपए रोज आते हो।लेकिन ऐसे में भी उन्होंने बहुत ही बड़े बड़े कारनामे कर दिखाएं।सोनू ने हमें बताया कि अगर आप में मदद करने का जज्बा है तो आप किसी भी हद तक जा सकते हैं।

सोनू सूद ने एडमिनिस्ट्रेशन से बात करके अब तक तकरीबन 12000 से भी ज्यादा लोगों को उनके घर पहुंछाया है।इतना ही नहीं बस में बैठने से पहले उन्होंने उन लोगों को खाना भी खिलाया और रास्ते में जाने के लिए खाना भी दिया ताकि वह लोग भूखे सफर ना करें।और साथ ही उन्होंने बस के ड्राइवर को इतना तक कह दिया कि वह हर एक शख्स को उसके घर के दरवाजे तक छोड़ कर आए।

और यह सभी काम सोनू सूद ने बिना किसी से पैसे लेकर फ्री में किया जहां उन्होंने इस पूरे मामले में पूरा पैसा खुद लगाएं।लेकिन जहां एक दम हीरो अपना काम करने में लगा हुआ था वहीं कुछ मस्तीखोर लोग एंपियर की भी मस्ती लेने लगे।

किसी ने सोनू सूद से मदद के नाम पर प्लेस्टेशन मांगा और किसी ने कार।अभी हाल ही में एक फैन ने सोनू सूद को ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा कि उसे एक आईफोन चाहिए और वैसा 20 बार कह चुका है।जिसका जवाब सोनू सूद ने भी काफी मजेदार तरीके से दिया।उन्होंने कहा कि मुझे भी एक आईफोन चाहिए और मैं इसके लिए 21 बार ट्वीट कर सकता हूं।

लेकिन यह तो हुई कुछ मस्ती वाली बातें।अगर बात करें कि आप सोनू सूद से किस तरह की मदद ले सकते हैं लॉक डाउन में।तो अगर आप भी इस लॉकडाउन में अपने घर से दूर कहीं फंसे हुए हैं तो आप भी सोनू सूद से मदद ले सकते हैं।और अपने घर जा सकते हैं।और ध्यान रहे कि आप भी बाकियों की तरह कुछ अजीबोगरीब डिमांड न करें।

इसे भी पढ़ें

इसे भी पढ़ें

>Lockdown के दौरान ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

>सोनू सूद का Good Worker App

>मेरे पापा का नाम क्या है 

Sonu Sood से Help कैसे मांगे Step By Step

अब सुनो फिर से कई अनेक तरीकों से मदद ले सकते हैं।सोनू सूद से मदद लेने के लिए आप किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर सकते हैं जैसे टि्वटर, फेसबुक ,व्हाट्सएप ,इत्यादि।इन सबके अलावा आप सोनू सूद के मोबाइल नंबर के जरिए इन से डायरेक्ट मदद भी ले सकते हैं।

नीचे मैं आपको तरीके के बारे में बताऊंगा जिसकी मदद से आप बड़े ही आसानी से सोनू सूद से मदद ले सकते हैं।

Step 1: सबसे पहले आप twitter पर अपन एक account बन ले।

Step 2: Twitter खुलते किस्मत फिल्म नीचे आपको tweet का एक ऑप्शन दिखेगा जिस पर आप को क्लिक करना है।

Step 3: उसके बाद आपको जो भी मदद चाहिए वह संक्षेप में लिखें।

और अपनी परेशानी लिखने के बाद आपको @sonusood ऐसा लिखना हैं।

Step 4: @Sonusood लिख दिया तुमने बहुत से नाम का एक लिस्ट आ जाएगा।

और वहां आपको पहले नाम जिसके बगल में सही का निशान है उसपर क्लिक करना है जो कि सोनू सूद का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट है।

Step 5: इतना करने के बाद आपको सीधा इसे डिलीट कर देना है और ट्वीट करने से पहले नीचे आपको अपना नाम और पूरा पता नंबर लिख देना है।

और उसके बाद आपका काम नहीं खत्म होता है।ऐसा करते हैं यह मैसेज सीधा सोनू सूद तक पहुंच जाएगा और वह आपकी मदद कर पाएंगे।इनके अलावा और भी बहुत से अन्य तरीके हैं जिससे आप सोनू सुद से मदद ले सकते हैं।

सोनू सूद का व्हाट्सएप नंबर [Helpline Number]

सोनू सूद का घर का पता

605/606, Casablanca Apartment, Yamuna Nagar, Oshiwara, Andheri (West) , Mumbai.

नमस्कार दोस्तों, मैं HindiBali.com के संस्थापक और लेखक बादल प्रधान हूँ। मुझे नवीनतम तकनीक और गैजेट्स के बारे में जानने और दूसरों को सिखाने में मज़ा आता है इसलिए मैं 3 साल से ब्लॉगिंग कर रहा हूं। इस ब्लॉग के अलावा, मैं 3 से 4 ब्लॉग भी चलाता हूं। इसी तरह, आप लोग हमारे साथ जुड़े रहें, और हम आप के साथ नॉलेज शेयर करते रहेंगे।

2 thoughts on “Sonu Sood से Help कैसे मांगे [Contact Number, WhatsApp Number]”

Leave a comment